होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

घर में ज़रूर लगाएं ये पौधा, बना देगा आपको करोड़पति

By Astro panchang | Apr 02, 2020

जीवन मे हर किसी को धन की जरूरत होती है। क्योंकि अपनी मूलभूत जरूरतों को आप धन से पूरी कर सकते हैं। परन्तु कई बार ऐसा होता है कि दिन रात परिश्रम के बाद भी घर मे धन नही रुकता अगर घर मे पैसे आते हैं तो पता भी नही चलता और खर्च हो जाते हैं। इस तरह की धन की परेशानियों को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र और फेंगसुई दोनों ने ही क्रासुला प्लांट जिसे हम जेड प्लांट भी कहते हैं को महत्वपूर्ण बताया है। आज हम आपको बताएँगे क्रासुला पौधे से जुड़ी कुछ जरूरी बातें-

क्रासुला पौधे को हिंदी में पुलाव का पौधा भी कहा जाता है। जेड एक बहुत ही सुन्दर और मुलायम पौधा होता है। इसकी पत्तियां चौड़ी होती हैं।पतियों का रंग पीला व हरा मिश्रित होता है। क्रासुला पौधा दिखने में बहुत सुंदर होता है।सबसे खास बात है की ये बहुत कम जगह घेरता है और इसकी पत्तिया मोटी और रबड़ जैसी होती हैं जोकि छूने से टूटती नही हैं।

देखभाल-
इस पौधे के देखभाल में भी ज्यादा समय नही लगता सप्ताह में केवल 3 से 4 बार पानी देने के जरूरत होती है। ये अधिक जगह नही घेरता इसलिए आसानी से गमले में लगाया जा सकता है। क्रासुला का पौधा घर के मेन गेट की दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए साथ ही ये ध्यान रखें कि पौधे पर सूर्य की रोशनी अच्छे से पहुचती हो।

फेंगसुई के अनुसार क्रासुला का पौधा घर मे सकारात्मक ऊर्जा फैलाता है। वास्तु में माना जाता है कि ये पौधा घर मे धन और बरकत के लिए बहुत शुभ है। इस पौधे की ऊर्जा पैसे को आपकी तरफ आकर्षित करती है और चुम्बक की तरह पैसों को खिंचती है। इस पौधे को घर में लगाते ही आपको पैसे कमाने के अवसर मिलते रहते हैं और मन भी खुश रहता है। साथ ही घर में खुशहाली आती है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.