होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

जानिए टैरो कार्ड से कितनी बेहतर और फायदेमंद होती है एंजेल कार्ड रीडिंग

By Astro panchang | Apr 13, 2020

एंजेल कार्ड टैरो कार्ड जैसे ही होते हैं परंतु ज्यादा लाभदायक होते हैं। यह व्यक्ति को अपने जीवन में अंतर्दृष्टि और मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए अत्यंत शक्तिशाली उपकरण माने जाते हैं। इनका सीधा संबंध एंजेल अर्थात देवदूत के साथ होता है। हमारे एन्जिल्स एंजेल कार्ड के माध्यम से हमें अपना संदेश देकर हमारा सहयोग करते हैं।

क्या होते हैं एंजेल कार्ड?
एंजेल कार्ड एंजेलिक प्राणियों की ऊर्जा का उपयोग करते हैं जो केवल प्यार, देखभाल और मानवता की रक्षा करना चाहते हैं। स्वर्गदूतों में मनुष्यों के लिए असीम दया की भावना होती है। वे हमें हमारे जीवन के दैनिक आधार पर मार्गदर्शन और अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं। जब व्यक्ति अपने जीवन में चुनौतियों का सामना कर रहा होता है उस समय एंजेल कार्ड उन्हें मार्गदर्शन, प्रोत्साहन और सकारात्मक दृष्टि प्रदान करते हैं। इसलिए चाहे आप अपने रिश्ते में कठिनाइयों का सामना कर रहे हों, अपने करियर या वित्तीय समस्याओं से जूझ रहे हों, या शायद आपको मन की शांति की जरूरत है तो ऐसे में एंजेल कार्ड बहुत कारगर साबित होते हैं।

टैरो कार्ड से कितने अलग होते हैं एंजेल कार्ड?

1. दोनों के बीच प्राथमिक अंतर यह है कि भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए एंजेल कार्ड रीडिंग का उपयोग नहीं किया जाता है जबकि टैरो कार्ड जिनका उपयोग भविष्यवाणी के लिए किया जाता है। मार्गदर्शन और प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए एंजेल कार्ड का उपयोग किया जाता है।

2. टैरो कार्ड रीडिंग अंतर्ज्ञान और पाठकों की मानसिक क्षमताओं पर निर्भर करता है वहीं दूसरी ओर एंजेल कार्ड रीडिंग में किसी की आभा प्रतिबिंबित नहीं होती है। यह पूरी तरह से एन्जिल्स और भगवान द्वारा दिए गए मार्गदर्शन पर काम करता है।

3.एंजेल कार्ड के एक डेक में 45 कार्ड होते हैं जबकि टैरो कार्ड के एक डेक में 78 कार्ड होते हैं।

4.एंजेल कार्ड में प्रत्येक कार्ड के लिए एक विशिष्ट एंजेल होता है जबकि टैरो कार्ड में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रकार के कार्ड होते हैं जो जीवन के हर पहलू का खुलासा करते हैं।

5.एंजेल कार्ड पढ़ना और समझना आसान है जबकि टैरो कार्ड को पढ़ना थोड़ा मुश्किल होता है।

कैसे पढ़ें एंजल कार्ड ?
एंजेल कार्ड्स पढ़ने के लिए आपको किसी विशेषज्ञ के पास जाने की जरूरत नहीं है। आप स्वयं ही यह कार्ड्स पढ़ सकते हैंइसके लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

1. एक एंजेल कार्ड डेक चुनें: सबसे पहले एंजेल कार्ड डेक चुनिए। कुछ डेक में कार्ड पर पूर्ण एंजेलिक संदेश होगा, दूसरों में बस कुछ शब्द होंगे, साथ ही एक गाइडबुक होगी।

2. मदद के लिए अपने एन्जिल्स से पूछें: पढ़ने के लिए एक शांत जगह बैठें। उसके बाद कार्ड्स को अपने दिल से लगाएं और अपने एन्जिल्स को आशीर्वाद देने और आपका मार्गदर्शन करने के लिए कहें।

3. कार्ड स्पर्श करें: शुरू करने से पहले आपको अपनी ऊर्जा के साथ उन्हें संक्रमित करने के लिए प्रत्येक कार्ड को छूना चाहिए। कार्डों को फेरबदल करें और फिर उन्हें सामने टेबल पर फैला दें। यह आपको कार्ड के साथ खुद को परिचित करने, उन्हें ऊर्जावान बनाने और उन्हें आपके कंपन से ट्यून करने की अनुमति देगा।

4.प्रश्न पूछें: यदि आप चाहते हैं कि आपके एन्जिल्स आपके किसी प्रश्न पर आपका मार्गदर्शन करें तो उनसे मदद के लिए अनुरोध करके अपना प्रश्न पूछें।

5. कार्ड फेरबदल करें: अपने एन्जिल्स से सवाल पूछने के बाद, एंजेल कार्ड को फेरबदल करना शुरू कर दें और तब तक करते रहे जब तक आपको रुकने की इच्छा महसूस ना हो। उसके बाद अपनी वृत्ति के अनुसार कार्ड का चयन करें।

6. संदेश की व्याख्या करें: आपके द्वारा चुने गए कार्ड के कई अर्थ या व्याख्याएं हो सकती हैं। इसलिए कार्ड को पढ़ते समय, आपको इच्छित संदेश को समझने के लिए एन्जिल्स के साथ अपने अंतर्ज्ञान और अपने कनेक्शन पर भरोसा करना होगा। यदि आप कार्ड की व्याख्या करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो कार्ड निर्देश पुस्तिका या गाइडबुक  की सहायता ले सकते हैं।

अंत में अपने एन्जिल्स को मदद और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद बोलिए।

एंजेल कार्ड प्रयोग करने के फायदे:- एंजेल कार्ड रीडिंग आपके चाहने वाले सवालों के प्रोत्साहन, प्यार और जवाब के साथ आपका  सहयोग करते हैं।

एंजेल कार्ड पढ़ने के कुछ लाभ-

1. स्पष्टता प्राप्त कर अपने जीवन को बेहतर बनाएं।
2. जीवन में एक नए दृष्टिकोण की प्राप्ति।
3. जागरूकता और ज्ञान की उपलब्धि।
4. सुधार की आवश्यकता वाले क्षेत्रों की पहचान होना।
5. शांति प्राप्त होना।
6. एक कठिन निर्णय लेने के लिए अंतर्दृष्टि प्राप्त  करना।
7. अपनी भावनाओं के बारे में अधिक आत्मविश्वास होना।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.