होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

ताश के ये चुनिंदा पत्ते बताएंगे, आपका रहस्य्मय भविष्य

By Astro panchang | Dec 20, 2019

टैरो रीडिंग मुश्किलों का एक शक्तिशाली रूप है जो प्यार, रिश्तों, आपके करियर, धन और भी बहुत कुछ के बारे में आपके सबसे महत्वपूर्ण सवालों के जवाब खोजने में मदद करने के लिए ताश एक प्राचीन तरीके का उपयोग करता है। टैरो सैकड़ों सालों से चला आ रहा है। टैरो आपको एक सटीक रीडिंग देगा जो आपके द्वारा चुने गए कार्डों और आपके द्वारा चुने गए ऑर्डर के आधार पर होगा। हर कार्ड का अपनी स्थिति के आधार पर एक अलग अर्थ होता है। टैरो कार्ड  को खेलने के लिए सबसे पहले इस्तेमाल किया गया था। लेकिन अब, टैरो कार्ड  का प्रयोग भविष्यवाणी और भाग्य बताने के लिए किया जाता है। टैरो कार्ड डेक मे अलग प्रकार के 78 कार्ड शामिल होते हैं। जानिए टैरो कार्ड के कुछ महत्वपूर्ण प्रकार-

जादूगर (दी मैजिशियन)- ये सबसे शुभ कार्ड माना जाता है। ये कार्ड नए अवसरों और मजबूत शक्ति होगी का प्रतिक होता है। ये कार्ड बताता है कि आपकी ज़िन्दगी किस तरीके की परिस्थितियों से जुगरने वाली हैं। ये कार्ड चालबाजी, धोखाधड़ी करने वालों को चेतावनी देने का काम करता है। इस कार्ड के अनुसार किसी पर भी विश्वास बहुत सोच-समझकर करें।

पुजारिन (दी हाई प्रीस्टेस)- ये कार्ड बताता है कि आपके जीवन में किसी रहस्य का पर्दाफाश होने वाला है। ये कार्ड बताता है कि वो समय आ गया है कि आपको अपने ऊपर भरोसा करना होगा। अपने अंदर की शक्तियों को बाहर निकालने का सही वक़्त आ गया है। इस कार्ड का नकारात्मक प्रभाव ये पड़ता है कि ये कार्ड किसी महिला पर गलत प्रभाव डालता है।

महारानी(द एम्प्रैस)- ये कार्ड प्रेम और भरोसे का प्रतिक है। जिसका ये कार्ड निकलता है तो उसका मतलब ये होता है कि उसकी ज़िन्दगी में किसी लड़की का आवागमन होने जा रहा है। ये कार्ड किसी योजना बनाने के ऊपर भी निर्धारित रहता है। इस कार्ड का आना मतलब महिला आपके जीवन में अपना स्पर्श करेगी लेकिन इस कार्ड का दुष्परिणाम ये है कि कार्ड द्वारा आई महिला आपके जीवन में कुछ परेशानियों का पुल लाने वाली हैं।

प्रेमी(द लवर्स)- लवर्स कार्ड आपके प्रेम और कर्तव्य के बारे मे बताता है। ये कार्ड आपके प्रेम और उसके प्रति मेहनत को दर्शाता है। ये कार्ड बताता है कि आपका दिल दिमाग से ज्यादा काम करता है। ये कार्ड आपके जीवन में एक नया मोड़ लेकर आता है जिसके जरिए आपके जीवन में प्रेम संबंधी खुशियाँ बढ़ने लगती है।

आप भी अपने जीवन में इस तरीके के टैरो कार्ड को अपना कर बदलाव देख सकते हैं। टैरो कार्ड सालों से हमारे देशों में प्रसिद्ध है जो ज़िन्दगी के कुछ पलों से रूबरू कराते हैं।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.