होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

करियर को लेकर है मन में सवाल तो इन 10 कार्ड्स से मिलेगा जवाब

By Astro panchang | Jan 08, 2021

भविष्य जानने के लिए कुंडली, हस्तरेखा और अंक ज्योतिष जैसी कई विधियों का प्रयोग किया जाता है। टैरो कार्ड रीडिंग भी भाग्य जानने की सबसे प्राचीन विधियों में से एक है। टैरो रीडिंग से आप अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में होने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं। एक टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत समेत कई रहस्यमय चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देते हैं। हर टैरो कार्ड पर अलग-अलग चिन्ह बने होते हैं जिनका अलग महत्व और अर्थ होता है। ये चिन्ह दर्शाते हैं कि व्यक्ति के साथ भविष्य में क्या घटित होने वाला है। 

टैरो कार्ड रीडिंग से आप अपने करियर के बारे में भी जान सकते हैं? आपका करियर कैसा होगा, कौन सी नौकरी मिलेगी, मनचाही नौकरी/पदोन्नति मिलेगी या नहीं , ऐसे कई सवालों का जवाब टैरो कार्ड रीडिंग द्वारा मिलता है। टैरो रीडिंग में कई ऐसे कार्ड हैं जो आपके करियर के बारे में जानकारी देते हैं। आज के इस लेख में हम आपको ऐसे 10 टैरो कार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक सफल करियर की तरफ इशारा करते हैं - 

द एम्परर 
भविष्य के लिए आने पर यह एक समृद्ध कार्ड है। यह दर्शाता है कि आपको अपने कार्य प्रोफ़ाइल में अधिकार और कुछ मजबूत स्थिति मिलती है। आपके द्वारा चुने गए नियमों और विनियमों का पालन करने की संभावना है। आप कमांडिंग पोजीशन में होंगे।

द स्टार
यह एक शानदार कार्ड है जो करियर में सफलता दिखाता है। टैरो रीडिंग में इस कार्ड से यह संकेत मिलता है कि आप कार्यक्षेत्र में ऊंचा स्तर प्राप्त कर सकते हैं और प्रसिद्ध भी हो सकते हैं। आपको प्रशंसाओं को आकर्षित करने और अपने काम के लिए मान्यता प्राप्त करने की संभावना है। विदेश में भी आपको सफलता मिल सकती है। 

द मैजिशियन 
यह विशेष रूप से नौकरी और व्यवसाय के लिए एक अनुकूल कार्ड है। इस कार्ड वाला व्यक्ति मालिक बन जाता है और सभी संसाधनों के लिए सक्षम हो जाता है। वह संसाधनों का इष्टतम उपयोग करने में सक्षम है। व्यक्ति चीजों को अच्छी तरह से हेरफेर कर सकता है और सभी पहलुओं को संभालने का कौशल रखता है।

टेन ऑफ पेंटेकल्स 
यह बहुतायत का कार्ड है। यह सफलता, नाम और प्रसिद्धि को दर्शाता है। वेतन या वित्तीय लाभ में वृद्धि की संभावना है। आपको ऐसे पुरस्कार मिल सकते हैं जिनकी आपको चाहत है।

व्हील ऑफ फार्च्यून 
जब आप करियर की तलाश कर रहे हों तो यह कार्ड आपको ब्रेक दे सकता है। आपके लिए यह एक भाग्यशाली समय अवधि है। नौकरी मांगने पर आपको भाग्यशाली ब्रेक मिलने की संभावना है या आपको किसी अच्छी और बड़ी कंपनी में नौकरी मिल सकती है। शुभ अवसर आपके रास्ते में आ रहे हैं, इनका लाभ उठाएं। 

एम्प्रेस 
यह ऐसा कार्ड है जो समृद्धि, प्रचुरता और रचनात्मकता दिखाता है। यह कार्ड आने वाले समय में विजय और अच्छे समय को दर्शाता है। इस कार्ड के आने से बहुतायत की बहुत अधिक संभावना है। आपके एक नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है।

सिक्स ऑफ वैंड्स 
यह जीत और विजय का कार्ड है। आपको दिए गए लक्ष्य या कार्य को प्राप्त करने की संभावना है। आपको वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी की तरह कुछ इनाम या सार्वजनिक मान्यता मिल सकती है। आप टीम या प्रोजेक्ट के लीडर बन सकते हैं।

एस ऑफ पेंटेकल्स  
यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं और यह कार्ड दिखाई देता है तो आपको जल्द ही नौकरी मिलने की संभावना है। आपके रास्ते में आने वाला अवसर एक आशाजनक है। बस सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छी तरह से पोषण करते हैं। यह कार्ड नए उद्यम की शुरुआत दिखाता है।

द वर्ल्ड कार्ड
यह कार्ड संकेत देता है कि आपकी कुछ परियोजनाएं सफलतापूर्वक पूरी होने वाली हैं। यह उपलब्धि का कार्ड है। ऐसे लक्ष्य जो आपने अपने लिए निर्धारित किए हैं, सभी पूरे होने की संभावना है। यह विदेशों में भी सफलता दिखाता है।

नाइन ऑफ कप्स 
यह कार्ड इच्छा पूरी होने की ओर इशारा करता है। यदि आप एक वांछित नौकरी या पदोन्नति चाहते हैं, तो आपको वह प्राप्त होने की संभावना है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.