होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

टैरो कार्ड रीडिंग में आता है यह कार्ड, तो मिलने वाली है सफलता

By Astro panchang | Feb 18, 2020

भविष्य जानने के लिए जन्म कुंडली, हस्तरेखा और न्यूमरोलॉजी का सहारा लिया जाता है। ज्योतिष की दुनिया में छिपे सवालों का जवाब देने के लिए मौजूद इन सभी विधाओं में एक और विधा है जिसे टैरो कार्ड रीडिंग कहा जाता है। टैरो कार्ड रीडिंग में टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत तथा पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश जैसे पांच तत्व दर्शाए गए होते हैं, जिनके आधार पर भविष्य का अनुमान लगाया जाता है और जीवन में आने वाली अनेक प्रकार की बाधाओं को हल करने में मदद मिलती है।

ताश के पत्तों की तरह दिखने वाले इन टैरो कार्ड के ऊपर कुछ रहस्यमय प्रतीकात्मक चिह्न बने होते हैं, जो उससे संबंधित व्यक्ति के साथ भविष्य में होने वाली घटनाओं को बहुत हद तक बता सकते हैं। आपको बता दें की टैरो कार्ड रीडिंग में बहुत सारे कार्ड आते हैं जिनमें से एक है द मैजेशियन कार्ड। तो इसी को ध्यान में रखते हुए आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे की अगर टैरो कार्ड रीडिंग में आपका द मैजेशियन कार्ड आता है तो उसका क्या मतलब है।

द मैजेशियन” कार्ड को मेगस के रूप में भी जाना जाता है। सामान्य तौर पर द मैजेशियन को उभय हस्त, इश्कबाज, उत्तेजित रुप में दर्शाते हैं। द मेगस अपने आसपास के कार्ड की ऊर्जा लेता है, और इस ऊर्जा को सभी ओर विभिन्न स्थानों पर बिखेर देता है। आपको बता दें द मैजेशियन कार्ड को समझौता कारक के रूप में देखा जा सकता है। यह कार्ड हेराफेरी की सोच वाला और चालाकी करने वाला होता है। 

द मैजेशियन सदैव बेचैन रहता है और उसे सूर्य के चारों ओर चक्कर काटते देखा जा सकता है। असली समस्या यह है कि “द मैजेशियन” विश्वसनीय है या नहीं। यह आप कभी नही जान सकते कि द मैजेशियन की सच्चाई क्या है और क्या नही। मैजेशियन गपशप और खबरों को पसंद करता है। इसलिए नहीं कि वह सोचता है कि यह सब दिलचस्प है, बल्कि इसलिये क्योंकि वह नही जानता कि कब यह शक्ति के रुप मे काम में आ सकता है। 

इस कार्ड पर इसकी छवि पंखों वाला हेलमेट और हील्स पहने हुए निष्पक्ष यौवन की है। वह जादूगर के रुप में सुसज्जित है जो अपने कार्य को प्रदर्शित कर रहा है। द मैजेशियन के रूप में यह कौशल, बुद्धिमान, अनुकूल, शिल्प, चालाक आदि से संबंधित होता है। द मैजेशियन सदैव अपने आत्म-सम्मान पर निर्भर रहता है। 

यह एक शुभ कार्ड है जो नए अवसरों का, नए उद्यम की महत्ता, दृढ़ इच्छा शक्ति एवं हर काम में उमंग के समावेश होने का प्रतीक है। इस कार्ड वाले स्वयं का आकलन कर अपनी जमीन पर रहेंगे और साम-दाम, दंड-भेद से अपना लक्ष्य अवश्य प्राप्त कर लेंगे।

इस कार्ड के आने का मतलब यह की वो व्यक्ति जिस भी काम को करेगा उसमें उसे सफलता मिलेगी ही मिलेगी क्योंकी जिस किसी का भी टैरो कार्ड रीडिंग में द मैजेशियन कार्ड आता है वो बहुत ज्यदा परिश्रमी होता है और अपने काम को पूरा करने के लिए कुछ भी करते है और यही कारण है की उनको हर काम में सफलता मिलती है।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.