होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Tarot Card Reading: टैरो कार्ड देता है भविष्य के बारे में संकेत, अनुभवी रीडर दे सकता है सारे सवालों के जवाब

By Astro panchang | Apr 08, 2024

कुछ लोगों को यह जानकर हैरानी होती है कि टैरो कार्ड से कैसे भविष्य के छिपे राजों का पता चलता है। इससे भी ज्यादा आश्चर्य की यह बात है कि एक सही कार्ड कैसे दिखाई देता है और किस तरह से विशेष प्रश्न का उत्तर देता है। वहीं उस टैरो कार्ड को टैरो रीडर कैसे समझता है कि वह कार्ड क्या बताने की कोशिश कर रहा है। अगर आपके मन में भी टैरो कार्ड द्वारा भविष्य बताने को लेकर कई सवाल हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको सभी सवालों के जवाब देने की कोशिश करेंगे। 

बता दें कि टैरो भगवान और आपके इंटूइशन से संकेत प्राप्त कर काम करता है। जिसका मतलब है कि टैरो कार्ड के जरिए भगवान आपको आपके अतीत, वर्तमान और भविष्य के बारे में संकेत देते हैं। इसको आप इस तरह से भी समझ सकते हैं कि जिस तरह से एक मनोवैज्ञानिक एक अचेतन रोगी के बारे में वह सब समझता है, जो रोगी शाब्दिक के बजाक प्रतीकात्मक रूप में बताता है। ठीक उसी तरह आपके प्रश्न का उत्तर देने के लिए टैरो रीडर कार्ड की मदद से संकेत भेजते हैं।

जहां एक ओर बाहरी और आंतरिक दुनिया की मिस्टिरीयस चेन के बारे में जानना बेहद मुश्किल है। ऐसे में टैरो रीडिंग ही इसको जानने का एकमात्र तरीका है। सोचिए अगर हम उसी भाषा में बात करें, जैसे चेतना और बेहोशी में यह संभव नहीं, तो अंत में हमें बहुत मजा आएगा। अगर यह संभव होता तो हम अपने भविष्य और अतीत की स्थितियों को आसानी से स्वीकार कर सकते थे, लेकिन वास्तविक जीवन में ऐसा संभव नहीं है। ऐसे में आंतरिक और बाहरी दुनिया के बीच के रहस्य को टैरो सुलझाने का काम करता है। 

अगर आप अपने भविष्य को लेकर चिंतित है, तो एक सही टैरो रीडर की भविष्यवाणियों को जानकर अपने संदेह को हल कर सकते हैं। टैरो कार्ड के पिक्चर आपके भविष्य के बारे में संकेत देता है। जिसके लिए आप खुद को तैयार कर सकते हैं। लेकिन सिर्फ एक अनुभवी टैरो रीडर भविष्य की स्थिति के बारे में सही वर्णन कर सकता है और सभी 78 कार्डों को अच्छे से समझ सकता है। क्योंकि जब एक अनुभवी रीडर इन संकेतों को अच्छे से समझेगा, तभी वह सारे सवालों के अच्छे से जवाब देगा। ऐसे में अपने अंदर की दुनिया को जानने के लिए आप टैरो रीडर की सहायता ले सकते हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.