होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

बेहद शुभ है टैरो रीडिंग में इस कार्ड का निकलना, सफलता और संतान-सुख की ओर करता है इशारा

By Astro panchang | Sep 30, 2020

भविष्य जानने के लिए कुंडली, हस्तरेखा और अंक ज्योतिष जैसी कई विधियों का प्रयोग किया जाता है। टैरो कार्ड रीडिंग भी भाग्य जानने की सबसे प्राचीन विधियों में से एक है। टैरो रीडिंग से आप अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में होने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं। एक टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत समेत कई रहस्यमय चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देते हैं। हर टैरो कार्ड पर अलग-अलग चिन्ह बने होते हैं जिनका अलग महत्व और अर्थ होता है। ये चिन्ह दर्शाते हैं कि व्यक्ति के साथ भविष्य में क्या घटित होने वाला है। आज के इस लेख में हम आपको दि एम्प्रेस कार्ड के बारे में जानकारी देंगे -  

टैरो कार्ड रीडिंग में दि एम्प्रेस को बेहद शुभ माना जाता है। यह कार्ड प्रेम, भरोसे, समृद्धि तथा जन्म का प्रतीक है। परंपरागत रुप से बैठी महारानी वाले इस कार्ड में बली रुप से मातृभाव का प्रभाव झलकता है। यदि आप परिवार वृद्धि के बारे में सोच रहे हैं तो परिणाम सफल होने की पूरी संभावना है। इसके अतिरिक्त यह कार्ड अनेक रूपों से शुभ है। जो विवाह करना चाहते हैं या अपने परिवार का आरंभ करना चाहते हैं उन्हें भी सफल परिणाम मिल सकते हैं। यदि व्यक्ति इस समय कला संबंधित क्षेत्र में प्रयास करता है तो उसे सफलता मिलने की पूरी संभावना बनती है क्योंकि यह कार्ड व्यक्ति के भीतर की रचनात्मक और कलात्मक ऊर्जा को अधिक सुंदर बनाता है। टैरो रीडिंग में अगर आपके समक्ष यह कार्ड आता है तो इसे शुभ संकेत समझना चाहिए। यह कार्ड आपके या आपके निकट के लोगों के घर में किसी नए मेहमान के आगमन का संकेत देता है।  

यह कार्ड वर्तमान समय में आपके जीवन में होने वाली एक नई शुरुआत के बारे में संकेत देता है। यह कार्ड आपको बताता है कि आपको जीवन के भावनात्मक पहलुओं को समझना चाहिए। इस कार्ड के आपके समक्ष आना इस बात की ओर भी इशारा करता है कि आपके जीवन में कोई निकट संबंधी आपसे सहायता की उम्मीद कर रहा है। इस कार्ड के नकारात्मक पहलु को देखें तो इसका यह मतलब हो सकता है कि आपके जीवन में कोई महिला भावनात्मक ब्लैक मेल अपनी योजना सफल करना चाहती है।

यह कार्ड बताता है कि भविष्य में आपको सफलता जरूर हासिल होगी। यह इस बात की ओर भी इशारा करता है कि आने वाले समय में आप अपनी सभी समस्याओं का समाधान करने में सफल होंगे। यह कार्ड आपको बताता है कि समय नष्ट ना करते हुए आपको नई योजनाओं पर काम करना चाहिए। यह कार्ड आपके जीवन में आने वाली खुशियों की तरफ इशारा करता है। इस कार्ड के आने का अर्थ है कि आपको मन लगाकर काम करना चाहिए और अपनी क्षमताओं का पूरी तरह उपयोग करना चाहिए।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.