होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

सावधान! टैरो रीडिंग में आया है ये कार्ड तो बदल सकती है आपकी पूरी दुनिया

By Astro panchang | Sep 10, 2020

टैरो कार्ड रीडिंग भविष्य जानने की प्राचीन विधियों में से एक है। इसमें सामने वाला व्यक्ति अपने लिए कार्ड चुनता है और टैरो कार्ड रीडर उस कार्ड का आंकलन करके व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी देता है। टैरो कार्ड रीडिंग में हर कार्ड का एक खास मतलब होता है। ये कार्ड व्यक्ति के भाग्य और उसके जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में बताते हैं। टैरो कार्ड में 'एक डेथ कार्ड' भी होता है। डेथ यानि मृत्यु। मौत का नाम सुनकर हर कोई डर जाता है और इसे नकारत्मक ही माना जाता है लेकिन टैरो में डेथ कार्ड आने का मतलब मौत नहीं है। आइए जानते हैं टैरो कार्ड में डेथ कार्ड आने का मतलब है   

टैरो कार्ड रीडिंग में डेथ कार्ड निकालने का अर्थ है कि व्यक्ति के जीवन में कोई बहुत बड़ा बदलाव आने वाला है। यह बदलाव आपके जीवन, व्यवसाय, संबंध या जीवन के किसी भी अन्य पहलू से जुड़ा हो सकता है। यह बदलाव अच्छा भी हो सकता है या बुरा भी, लेकिन यह बलदाव स्थाई होगा। यह कार्ड बताता है कि आपका जीवन फिर से एक नया मोड़ लेने वाला है। डेथ कार्ड को देखकर घबराना नहीं चाहिए क्योंकि जब तक पुराना खत्म नहीं होगा, नए की शुरुआत नहीं हो पाएगी। 

डेथ कार्ड में एक व्यक्ति काले वस्त्रों में घोड़े पर सवार नजर आता है। घोड़ा जीवन की गति को दर्शाता है और काला रंग मौत का प्रतीक है। इस कार्ड में एक धार्मिक व्यक्ति हाथ जोड़कर इसका स्वागत कर रहा है और कुछ लोग इससे डर कर नीचे मरे हुए पड़े हैं। इसका अर्थ यह कि जो व्यक्ति काम के परिणाम से पहले ही घबरा कर पीछे हट जाता है वह पहले ही हार जाता है और वह मरे व्यक्ति के समान ही है।

यह कार्ड इस बात की ओर इशारा करता है कि जीवन में पुराने काम खत्म होंगे और नए की शुरुआत होगी। यह कार्ड भविष्य में होने वाले महत्वपूर्ण बदलावों की ओर इशारा करता है जो निश्चित रुप से व्यक्ति के जीवन को बदल देंगे। इस कार्ड को ज़्यादा शुभ नहीं माना जाता है क्योंकि कभी कभी यह दर्दनाक भी सिद्ध होता है। जिस भी व्यक्ति के समक्ष यह कार्ड आए उसे यह समझ लेना चाहिए कि आने वाले समय में उसके जीवन में कोई बहुत बड़ा परिवर्तन होने वाला है और उसे इस परिवर्तन को स्वीकार करने के लिए तैयार हो जाना चाहिए, क्योंकि इसी में ही उसकी भलाई है।

इस कार्ड के सामने आने का अर्थ है कि व्यक्ति के जीवन में कोई बहुत ही करीबी मित्रता, नौकरी, शादी और यहाँ तक की जीवन भी समाप्त हो सकता है। यह कार्ड हानि, असफलता और विनाश की ओर भी इशारा करता है लेकिन इस कार्ड को लेकर बहुत ज्यादा नकारात्मक बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। यह कार्ड आपको सूचित करता है कि समय रहते सतर्क हो जाने में भलाई है। यह कार्ड आपको बताता है कि जिन चीज़ों की जरुरत ना हो उन्हें  अपने जीवन से निकाल देना चाहिए। कुल मिलाकर यह कार्ड किसी पुराने काम का अंत और नए काम की शुरुआत बताता है।

यह कार्ड आपको बताता है कि वर्तमान में जो जरूरी है उस पर ध्यान केन्द्रित करें। यह कार्ड इस बात कि तरफ इशारा करता है कि पुराने विचारों और नजरियों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने का समय आ गया है। आपके सामने यह कार्ड आने का मतलब है कि आप भविष्य में होने वाले बदलावों को टाल नहीं सकते हैं इसलिए जीवन में होने वाले परिवर्तनों को स्वीकार करें। यह कार्ड इस बात का भी संकेत देता है कि आपके जीवन बहुत ही नाटकीय ढ़ग से कोई बहुत बड़ा परिवर्तन हो सकता है। यह कार्ड अतीत को पीछे छोड़कर जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.