होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

जानिए कौन से शुभ संकेत हैं, जिनसे आपके घर में मां लक्ष्मी का वास हो सकता है

By Astro panchang | Jul 20, 2020

सुबह नारियल दिखना
वैसे तो हमारे किसी भी शुभ काम में नारियल का बहुत ही ज्यादा महत्व होता है जब भी किसी भी तरह का शुभ काम किया जाता है तो नारियल तोड़कर ही उस का शुभारंभ किया जाता है।
 
यदि सुबह उठते ही आपको नारियल की जाए तो आप समझ जाएं कि आपके लिए कुछ ना कुछ शुभ संकेत है कहा जाता है कि सुबह-सुबह नारियल का दिखना इस बात की ओर इशारा करता है कि आप पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है और आप मालामाल होने वाले हैं।

झाड़ू लगाता हुआ व्यक्ति
हमारे भारत में अलग-अलग तरह के कई त्योहार मनाए जाते हैं जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण होली दिवाली और रक्षाबंधन है माना जाता है कि यदि दिवाली के दिन नई झाड़ू लाकर उसका पूजन किया जाए तो आपके घर में लक्ष्मी का वास सदैव रहेगा।
 
भारतीय संस्कृति के अनुसार घर की झाड़ू को लक्ष्मी के समान माना जाता है यदि सुबह उठने के बाद आपकी नजर झाड़ू लगाते हुए किसी व्यक्ति पर पड़ जाए तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत चमकने वाली है।

गन्ना दिखाई देना
भारत के कई स्थानों पर पूजा करने के दौरान करने का इस्तेमाल किया जाता है यह भी पूजा सामग्री में आता है यदि आपको सुबह के वक्त गन्ने का दिखाई दे जाए तो यह आपके लिए बहुत ही ज्यादा शुभ होगा माना जाता है।
 
यदि सुबह के समय करने पर नजर पड़ जाए तो आपका पूरा दिन बहुत ही अच्छा और सुख में बीता है साथ ही मां लक्ष्मी की जल्द ही कृपा होने के संकेत भी देता है अगर घर से निकलते समय गन्ने पर नजर पड़ जाए तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आप जल्द ही मालामाल होने वाले हैं और आपका दिन शुभ बीतने वाला है।

शंख की आवाज
वैसे तो शंख की आवाज आप कभी भी सुनने वही आपके लिए शुभ हो जाता है लेकिन यदि सुबह उठते ही आपको शंख की आवाज सुनाई देती है तो यह इस बात का संकेत है कि माता लक्ष्मी और भगवान कुबेर की जल्द ही आप पर मेहरबान होने वाले हैं।

सपने में हरियाली देखना
वैसे तुम सपने में ना जाने क्या क्या देखते हैं कभी अच्छा कभी बुरा लेकिन यदि आपके सपने में आपको हरे भरे पेड़ नजर आते हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत माना जाएगा। इसके अलावा सपने में पानी के किसी स्रोत के आसपास हरियाली दिखे तो यह संकेत इस ओर इशारा करता है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा बदलाव होने वाला है।

घर में उल्लू का आना
यदि हमारे घर की छत पर कौआ आकर बैठ जाए और वह आवाज लगाने लगे तो हमें यह संकेत मिलता है कि हमारे घर में कोई मेहमान आने वाला है. ऐसे ही यदि अचानक से आपके घर में उल्लू आ जाए तो यह आपके लिए शुभ संकेत माना जाएगा जैसा कि सभी जानते हैं उल्लू मां लक्ष्मी की सवारी होता है यदि यह आपके घर में आ जाए तो आप निश्चित रूप से समझ जाइए कि आपके घर में बहुत ही जल्दी मां लक्ष्मी का वास होने वाला है।

गाय का नजर आना
गाय का घर में होना या गाय का नजराना दोनों ही तरह से बहुत ही शुभ माना जाता है हिंदू धर्म के अनुसार हमारे हिंदू धर्म में गाय को माता के समान माना जाता है यदि सुबह के वक्त आपको कोई गाय नजर आ जाए तो समझ जाइए कि आपके साथ बहुत ही शुभ काम होने वाला है माना जाता है कि अगर सुबह सुबह काय नजर आ जाए तो इसका मतलब यह है कि माता लक्ष्मी स्वयं आपके घर में पधार रहे हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.