होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

शादी की रुकावट में काम आएंगे ये असरदार टोटके

By Astro panchang | Jan 09, 2020

कभी-कभी खूबसूरती, एजूकेशन और अच्छी जॉब के बाद भी कई लोग शादी न होने की वजह से परेशान रहते हैं। कई लोगों की कुंडली में भी कोई दोष नहीं होता पर फिर भी शादी नहीं हो पाती। अधिकतर लोगों की सगाई तक बात होने के बाद भी उसका रिश्ता टूट जाना, लड़के-लड़की के बीच दिक्कतें आना यदि आप ये सब कर के थक चुके हैं तो आसान टोटके आपके काम आएँगे।

 
1. जिन लड़के और लड़कियों में कुंडली दोष होने की वजह से शादी होने में बाधा आती है, तो रोजाना सूर्य को जल चढ़ाएं और मंत्र: ॐ सूर्याय: नम: का जाप करें। 
 
2. अगर आपकी कुंडली में मांगलिक दोष की वजह से शादी होने में बाधा आती है, तो मांगलिक दोष की वजह से आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन व्रत रखकर हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। हनुमान जी को गेहूं के आटे एवं गुड़ से बने लड्डू का भोग लगाएं।
 
3. शादी सम्बन्धी बाधाओं को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन पीला कपडा जरूर पहनें, ज्योतिषशस्त्र के अनुसार गुरु को शादी का प्रमुख कारक माना जाता है। कुंडली में गुरु की स्थिति अनुकूल नहीं होने की वजह से शादी में देरी होने लगती है इसके लिए गुरूवार के दिन पीला कपडा जरूर पहनें। 
 
4. गुरुवार के दिन रोजाना नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डाल कर नहाए, ऐसे ही गुरुवार के दिन खाने में केसर का सेवन जरूर करना चाहिए। 
 
5. शिव और पार्वती की पूजा करने से भी शादी के दोष ठीक हो जाते है। हर सोमवार का व्रत और शिवलिंग में दूध और जल चढ़ा कर अपने दोष को मिटा सकती है।
 
6. अगर लड़कियों की शादी में कुछ रूकावट आती हैं तो 5 नारियल लेकर शिवलिंग के आगे  ऊँ श्रीं वर प्रदाय श्री नामः का 7 बार जाप करने के बाद नारियल को तोड़कर उसका प्रसाद बनाकर सबको आपस में बाट दें। 
 
7. शादी नहीं होने की दिक्कतों से जूझ लड़के और लड़कियों को कभी भी अकेले भगवान की पूजा नहीं करनी चाहिए, हमेशा भगवान की पूजा युगल में करनी चाहिए जैसे शिव-पार्वती, कृष्ण राधा और राम सीता की मूर्ति की एक साथ पूजा करें।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.