होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

आपकी हथेली में भी है खुजली तो ना करे नजरअंदाज, हो सकता है कोई बड़ा लाभ

By Astro panchang | May 28, 2020

वैसे तो खुजली होना आम बात है, लेकिन समुंद्रशास्त्र के अनुसार अलग-अलग अंगों पर होने वाली खुजली भिन्न-भिन्न संदेश लेकर आती है। कई बार इन संकेतों को गंभीरता से लिया जाना भी जरूरी होता है। अक्सर हम इस बात से अनजान होते हैं कि हमारे शरीर में होने वाली खुजली किसी खास बात का संदेश देती है।

ऐसा माना जाता है कि बाईं हथेली में खुजली होना पैसे जाने का संकेत होता है या हो सकता है कि ये पैसे किसी सर्विस में खर्च हों। लेकिन कई बार लोग तुरंत बाईं हथेली में खुजली करने लगते हैं ताकि पैसा हाथ से न जाए। अगर आपकी दाईं हथेली में खुजली हो रही है तो आपको अचानक से पैसा मिल सकता है। लेकिन संभवतः आपको उस पैसे के लिए कुछ काम करना पड़े।

एक और थ्योरी में ये माना जाता है, कि हथेली में खुजली होने पर उसे तुरंत जेब में डाल लेना चाहिए ताकि पैसा बाहर ना जाए। दरअसल दाईं हथेली में खुजली का मतलब नकद पैसे और बाईं हथेली में खुजली का मतलब है कि धन की हानि इस ऊर्जा को कम करने के लिए आप अपनी हथेली को रगड़ सकते हैं, जिससे कि नकारात्मक और बेकार ऊर्जा ट्रांसफर होती है।

ऊर्जा का प्रवाह

हाथ में खुजली का होना मतलब हथेली के द्वारा चलती अंदरुनी ऊर्जा का प्रवाह होना। ऐसे में यदि बाईं हथेली में खुजली का अनुभव हो तो इसका मतलब ये की कोई नई ऊर्जा या कोई नया संसाधन आपके जीवन में आने वाला है। इसमें आपके कुछ पैसे जरूर खर्च हो सकते हैं पर उनसे आपको अधिक लाभ होता है। दाईं हथेली में खुजली होने का मतलब है कि आपके शरीर से ऊर्जा बाहर जाएगी। इसका दूसरे शब्दों में अर्थ निकलता है कि आपको इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

महिलाओं की हथेली में खुजली

महिलाओं की बाईं हथेली में खुजली का अर्थ लगाया जाता है कि पैसे आएंगे, पुरुषों की बाईं हथेली में खुजली का मतलब है कि पैसे जाएंगे। लेकिन हो सकता है कि हथेली में खुजली ड्राई स्किन या फिर एलर्जी की वजह से भी हो रही हो।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.