होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

जानिए अगस्त महीने का साप्ताहिक अंक ज्योतिषी 

By Astro panchang | Aug 27, 2020

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 24 – 30 अगस्‍त, राशि के अनुसार हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए इंटरेस्टेड होता है। राशिफल के अनुसार हम कई तरह से अपने आने वाले समय के बारे में जान सकते हैं कि आगे हमारा समय किस तरह का रहेगा। अंक शास्त्र के अनुसार भविष्य के बारे में सही जानकारी हासिल की जा सकती है। तो आज हम आपको बताएंगे कि अंक शास्त्र के अनुसार अगस्त के इस हफ्ते में आपका भविष्य कैसा रहेगा।बता दें कि अंकशास्त्र की विद्या में अंकों का स्थान सबसे ज्यादा जरूरी होता है। अंकशास्त्र में हर किसी का एक अंक मुख अंक होता है इसको अंक स्वामी कहा जाता हैं और इसी अंक स्वामी के माध्यम से लोगो के भविष्य का आंकलन किया होता है। जीवन मे करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और अन्य हर छोटी व बड़ी बात को स्वामी अंक तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि ये कैसे आपके जीवन में प्रभाव डालता है? तो चलिए आपको बताते हैं अंक शास्त्र के अनुसार सही और साफ जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 

साप्ताहिक अंकज्‍योतिष के नजरिए से सप्‍ताहग्रह नक्षत्रों की दृष्टि से यह सप्ताह बेहद फेरबदल वाला है। इस सप्‍ताह कई ग्रह अपनी स्थिति बदलेंगें तो कुछ ग्रह वापस अपनी राशि में लौटने वाले हैं। इस संयोग से कई राशियों को फायदा होगा तो कुछ को थोड़ा सा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। 

मूलांक 1, जन्म तारीख- 1, 10, 19, 28

अंकज्‍योतिष के अनुसार आपके प्रेम संबंध काफी मजबूत होंगे और आपसी समानता और समझ बढ़ेगी। करियर में सफलता तो मिलेगी लेकिन आपकी उम्मीदों से कम स्तर तक रहेगी। इस सप्ताह आर्थिक रूप से समय काफी मुश्किलों भरा है एवं व्यय अधिक रहेंगे।

मूलांक 2, जन्म तारीख- 2, 11, 20, 29

आपको कारोबार और कार्य के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। किसी भी यात्रा की योजना बनाने के बाद आप उसमें सफलता पा सकेंगे, पैसों के मामले में इस हफ्ते आपका खर्च अधिक होगा, प्रेम के संबंधों में थोड़ा सा तनाव हो सकता है।

मूलांक 3,जन्म तारीख- 3, 12, 21, 30

कार्य के क्षेत्र में सफलता मिलेगी और समय भी आपके अनुकूल होगा। इस हफ्ते क्रिएटिव कार्य द्वारा कुंती का रास्ता ढूंढ सकते हैं,आर्थिक क्षेत्र में खर्च अधिक होगा साथ ही आपके प्रेम संबंध और अधिक मजबूत होंगे

मूलांक 4,  जन्म तारीख- 4, 14, 22, 31

कार्य व्यवसाय में सफलता मिलेगी इस सप्ताह आपकी कोई भी योजना या किसी भी कार्य के परिणाम मिल सकते हैं। पैसों के नजरिए से यह हफ्ता आपके लिए अनुकूल होगा और पैसे में बढ़ोतरी के शुभ संकेत बनेंगे आपकी प्यार की लाइफ अच्छी रहेगी और रिश्ते मजबूत होंगे।

मूलांक 5,जन्म तारीख- 5, 14, 23

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं सफलता हासिल करेंगे। यह सप्ताह आपके प्रोजेक्ट्स में अच्छे परिणाम लेकर आएगा। आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह अनुकूल है एवं धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। प्रेम संबंध में सुकून रहेगा एवं प्रेम मजबूत होगा।

मूलांक 6,जन्म तारीख- 6, 15, 24

आपके प्यार के रिश्तो के लिए यह सप्ताह अच्छे परिणाम लाएगा, समय अच्छा बीतेगा और आपको अपनी रोमांटिक लाइफ में भी काफी सुकून मिलेगा। काम के क्षेत्र में सामान्य सफलता मिल सकती हैं। आपका खर्च इससे अधिक होगा और निवेश के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय इस हफ्ते ना लें यही आपके लिए सही होगा।

मूलांक 7,जन्म तारीख- 7, 16, 25

कार्य के क्षेत्र में आपको इस हफ्ते कोई भी निर्णय सोच समझकर लेना होगा। अपने कार्यशैली में कुछ बदलाव आप लेकर आ सकते हैं। पैसों के मामले के लिए यह हफ्ता बहुत ही अनुकूल है और धन में वृद्धि के शुभ संकेत बन रहे हैं प्रेम संबंधों में तनाव आ सकता है।

मूलांक 8, जन्म तारीख 8, 17, 26

इस हफ्ते आपको व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और इस सप्ताह अपनी नई योजनाओं में कुछ नया लेकर आने का आपका मन होगा। इस हफ्ते आपका समय अनुकूल है और सफलता भी आसानी से मिल सकती हैं। आपकी लव लाइफ में मजबूती आएगी और आपस में एक दूसरे को समझने में आसानी होगी, आपकी आर्थिक परिस्थितियां धीरे-धीरे सही हो जाएंगी।

मूलांक 9 जन्म तारीख 9, 18, 27

आर्थिक रूप से आपका समय इस हफ्ते साधारण होगा परंतु धीरे धीरे आपके आर्थिक मामलों में सुधार होगा। कार्य करने के क्षेत्र में आपको कई सारी मुश्किलें उत्पन्न हो सकती है साथ ही इस मामले में आपको किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने की जरूरत पड़ सकती हैं। अपने प्रेम जीवन में रोमांटिक होंगे परंतु इसके अलावा अंदर ही अंदर कोई बात आपको परेशान करती रहेगी।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.