होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

हर चीज सीखने के लिए पागल होते हैं इस मूलांक के लोग

By Astro panchang | Jan 06, 2020

जिन लोगों का जन्म 9, 18 व 27 तारीख को हुआ होता है, वो उन लोगों का मूलांक 9 होता है। इस मूलांक वालों का स्वामी ग्रह मंगल होता है। कहा जाता है कि मंगल ग्रह चमकीला व तेजस्वी ग्रह होता है जिसकी वजह से इस मूलांक के लोग क्रोधी, जिद्दी व बात को नहीं मानने वाले होते हैं। इन लोगों में साहस की कमी नहीं होती है और चुनौतियों से इन लोगों को काफी प्यार होता है। 

मूलांक 9 वालों का स्वभाव- मंगल ग्रह को तेज़ का प्रतिक माना जाता है इसलिए इस मूलांक के लोग स्वभाव में थोड़े रौब होता है, इस मूलांक के लोग जिद्दी और ऊर्जावान होते है। स्वभाव से क्रोधी और जिद्दी होने के बावजूद ये लोग किसी को हानि पहुँचाने से डरते हैं। इन लोगों को अपना जीवन अपने तरीके और मजे से जीने का काफी शौक होता हैं। 

मूलांक 9 वालों की विशेषताएँ- 

मूलांक 9 के लोगों के अंदर साहस भरा हुआ होता है, साथ ही अपने स्वाभिमान के लिए ये लोग कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं। इन लोगों में अक्सर देखा जाता है कि ये लोग लंबे कद और कठोर शरीर के होते हैं। 

दिमाग से मूलांक 9 के लोग काफी तेज़ और ज्ञानी होते है। किसी भी विषय को पढ़ने में इनकी रूचि रहती है इसलिए ये लोग अवल शिक्षा प्राप्त करने में आगे रहते है। बचपन में इन लोगों की शिक्षा में काफी रुकावट आएगी लेकिन समय के साथ इनकी शिक्षा का योग काफी अच्छा बनेगा। 

शारारिक और मानसिक दोनों रूप से मूलांक 9 वाले काफी तंदुरुस्त होते है। इसके आलावा इन लोगों में हर मुश्किलों का डट कर सामना करने का बल भी होता है और बड़े से बड़ा कामों को चंद मिनटों में खत्म कर देने की प्रतिभा भी होती है। 

मंगल ग्रह का प्रभाव होने की वजह से इस मूलांक वाले लोगों को गुस्सा जल्दी आने लगता है छोटी-छोटी बात पर ये लोग जल्दी भड़कने लगते हैं लेकिन थोड़ी देर बाद अपने गुस्से को ये लोग शांत कर लेते हैं।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.