होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

अगर आपका भी मूलांक है 1 तो हो जाइये सावधान

By Astro panchang | Dec 07, 2019

आजकल की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में लोग अपने भविष्य को लेकर काफी परेशान रहते हैं जैसे कोई अपनी नौकरी और तो कोई अपने करियर के लिए अक्सर परेशान होते हुए नज़र आ ही जाता है। तो आज हम कुछ चुनिंदा लोगों के लिए जूझ रहे परेशानियों से छुटकारा दिलाने के लिए आए हैं। मूलांक एक ऐसी चीज है जो भविष्य या किस्मत का साथ देने में काफी मदद करती हैं। मूलांक का लोगों से काफी पहले से गेहरा संबंध रहा हैं। आमतौर पर मूलांक एक नंबर होता है, जिसकी वजह से लोग अपने भविष्य को देखते हैं। ऐसे ही आज हम आपको 1 नंबर मूलांक वालों के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताएंगे।

मूलांक 1 वाले लोग

1 नंबर को जिसे शुरुवात भी कहा जाता है वैसे ही 1 मूलांक वाले लोग सबसे ऊपर के माने जाते हैं। 1 मूलांक वाले लोग पढ़ाई से लेकर किस्मत में भी सबसे अच्छे माने जाते हैं। कहा जाता है कि 1 नंबर सूर्यदेव का माना जाता है वैसे ही एक नंबर वाले लोग अक्सर दिमाग से काफी शक्तिशाली माने जाते हैं। सूर्यदेव की तरह 1 नंबर मूलांक वाले लोगों में प्रकाश का भंडार भी माना जाता है। 

किन लोगों का होता है 1 मूलांक?

मूलांक के बारे में काफी लोग पढ़ते हैं लेकिन आज भी अधिकतर लोगों को अपना मूलांक नंबर नहीं पता होता तो आज हम आपको 1 नंबर मूलांक के बारे में बता देते हैं। जिन लोगों की जन्म तिथि किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 होती है उनका मूलांक 1 होता हैं। 1 मूलांक के लोगों को अपने जीवन में काफी तरक्की मिलती है और लड़ाई झगड़ों से ये लोग दूर रहते हैं। 

इन समस्याओं से रहते हैं घिरे

ये लोग लकी तो होते हैं लेकिन साथ ही 1 मूलांक वाले लोग सूर्यदेव की तरह थोड़े अपने मिजाज से गर्म माने जाते हैं जिसकी वजह से काफी परेशान भी रहते हैं। मूलांक 1 वाले लोग अपने गुस्से की वजह से अक्सर घर में अनबन में घिरे रहते हैं साथ ही सिर दर्द या माइग्रेन की परेशानियों से भी जूझते रहते हैं। मूलांक 1 वाले लोग अपने सत्ता और शक्ति से काफी प्यार करते हैं।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.