होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

वृश्चिक राशि वालों का नया साल 2020 लाएगा नई सौगात

By Astro panchang | Dec 26, 2019

नया साल बस कुछ दिनों में दस्तक देने के लिए तैयार है। वृश्चिक राशिफल 2020 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों को इस साल कुछ अधूरे कार्यों को पूरा होने से राहत मिलेगी तथा कुछ नए कामों की शुरुआत भी हो सकती है। पिछले कुछ सालों से चल रही परेशानियों से 2020 में पूरे तरीके से छुटकारा मिलने के आसार हैं। इस साल आपको हर तरफ से खुशखबरी सुनने को मिलेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आप अच्छा वक्त बिताएंगे और बदले में आपको खूब प्यार भी मिलेगा। अपने ​करियर और शिक्षा के क्षेत्र में भी आप बहुत तेजी से आगे बढ़ेंगे।

स्वास्थ- वृश्चिक राशिफल 2020 के अनुसार स्वास्थ्य के लिए 2020 की स्थिति सामान्य रहेगी। 2020 में आपको मानसिक और शारीरिक क्षमता में वृद्धि महसूस होगी। अपनी मानसिक और शारीरिक स्थिति को और अच्छा करने के लिए आप योग का साहरा भी ले सकते हैं। जनवरी के बाद आपकी स्थिति काफी अच्छी होने लगेगी। स्वास्थ के मामले में वृश्चिक राशि वाले चुस्त और दुरुस्त रहेंगे। ब्लड प्रेशर की दिक्कत की वजह से आप तनाव का शिकार हो सकते हैं। ऑफिस के काम से आप सितंबर में किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

आर्थिक स्थिति- 2020 की शुरुआत में ही वृश्चिक राशि वालों को भारी खर्चे की दस्तक होने के आसार है। 2020 के बीच में खर्चों में वृद्धि घर, गाड़ी या बड़ा फर्नीचर जैसी चीजें ख़रीदने में लग सकती है। लेकिन साल के बीच में स्थिति सामान्य होने लगेगी। 2020 में पैसों से सम्बंधित सारे फैसले थोड़े सोच-समझ लें। रुके हुए पैसों को मिलने के पूरे असर होंगे। शेयर मार्किट में पैसा लगाने का बेहतर समय सितम्बर का हो सकता है। इस साल आपको सारे कर्जों से भी मुक्ति मिल सकती है।

करियर- 2020 में वृश्चिक राशि वालों का करियर काफी अच्छा रहेगा। साल की शुरुआत में कुछ नए प्लान बन सकते हैंऔर इन कार्यों में आपको सफलता पूरी तरह से हाथ लगने वाली है। नौकरी पेशा लोग इस साल अपनी पुरानी नौकरी को छोड़कर कोई नई नौकरी ज्वाइन कर लेने के योग बन रहे हैं। नई जगह में आपके काम को काफी सराहा जाएगा और जल्द ही आपकी सैलरी बढ़ाने के भी योग बन जाएंगे। ​जुलाई और सितंबर का महीना नौकरी पेशा लोगों के लिए ही नाज़ुक स्थिति का रहेगा इस के दौरान किसी से भी पैसे की दोस्ती करने से बचें।

पारिवारिक जीवन- वृश्चिक राशि वाले 2020 में पारिवारिक रूप से थोड़े परेशानियों का समाना करेंगे। गलतफहमियों का शिकार होने की वजह से घर में अनबन हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ किसी पुराने मामले को लेकर बड़े भाई से बातचीत बंद होने के आसार रहेंगे। ऑफिस के बढ़ते कामों का सर घर में दिखाई देगा। साल के बीच में सब कुछ ठीक होगा और परिवार की तरफ से पूरा सपोर्ट भी मिलेगा।

प्रेम जीवन- 2020 में कपल्स के बीच खट्टे-मीठे रिश्तों का योग बना रहेगा। वृश्चिक राशि वालों को प्रेम के साथ-साथ काफी मतभेद ही काफी होने की संभावना है। साल के बीच मे अपने पार्टनर के साथ आप किसी विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। आप को अपने प्रेम जीवन में कुछ ऐसी स्थितियों का सामना भी करना पड़ सकता है जो आपके प्रेम जीवन को बेहतर तरीके से बदलने में मदद करेगी।

नए साल की शुरुआत करने से पहले इन चीजों को जरूर ध्यान में रखें, गलतफहमियों से दूर रहें और पैसों से सम्बंधित फैसलों को ध्यान से लें।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.