होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

तुला राशि पर 2020 में बरसेगा पत्नी का प्यार, जानिए कैसा रहेगा करियर

By Astro panchang | Dec 24, 2019

तुला राशिफल 2020 में कई सारी खुशियाँ लाने वाला है, आने वाले साल में आपको बहुत सी चीजें सिखने को मिलने के पुरे आसार है। 2020 में तुला राशि वाले बहुत सी यात्रा करने वाले है। रोमांटिक लाइफ में भी रिलेशनशिप के मामले में इस साल आप काफी सौभाग्यशाली रह सकते हैं। 2020 में धन प्राप्ति के भी पूरे योग बनते नज़र आ रहें हैं। आइए बताते हैं तुला राशि वालों के बारे में कुछ और बातें।

आर्थिक जीवन- आर्थिक स्थिति किसी की भी जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। तुला राशिफल 2020 के अनुसार तुला राशि के लिए ये वर्ष की आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। किसी नए कार्य वा प्रोजेक्ट के ऊपर निवेश कर सकते है। परिवार के सदस्यों के ऊपर चिकित्सा पर खर्च हो सकता है। आप अपना बजट सोच समझकर बनाये तथा फिजूलखर्ची बिल्कुल न करें। जुलाई के महीने में उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने के पुरे आसार है। अगस्त में महीने में घर, दुकान और वाहन खरीदने के योग बन सकते हैं।

करियर- 2020 तुला राशि वालों के करियर पर थोड़ा मेहनत करने का इशारा देता है। जनवरी के महीने में तुला राशि वालों को अपने करियर पर जोर देते हुए अपने काम को पूरा करना होगा। करियर के पीछे तुला राशि वालों को थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ेगी लेकिन अप्रैल से जुलाई के बीच अपनी मेहनत और कामियाबी के चलते तुला राशि वालों को काफी मान-सम्मान के आसार है। नौकरी करने वाले लोगों के लिए इस साल कुछ तोहफा मिलने वाला है। आपके काम को देखते हुए कुछ लोग आपसे जलते हुए नज़र आएँगे लेकिन आपको इन लोगों से परेशान होने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी।

स्वास्थ- तुला राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष स्वास्थ्य में थोड़ी कमजोरी महसूस हो सकती है। तुला राशि वालों को स्वास्थ को लेकर थोड़ा मानसिक और शारारिक रूप से मजबूत होना पड़ेगा। साल के बीच में तुला राशि वालों को सिर दर्द, शरीर में दर्द और चिकन पॉक्स जैसी समस्या कासामना करना पड़ सकता है। साल के अंत में कुछ मानसिक परेशानियों से जूझना पड़ सकता है उसके लिए नियमित रूप से योगाभ्यास करें और ध्यान लगाएँ जिससे आपको काफी लाभ मिल सकता है। 

पारिवारिक जीवन- 2020 में आपका पारिवारिक जीवन काफी अच्छा बीतेगा। काम के सिलसिले में घर से दूर रहने वालों को अपने घर जाने का अवसर मिल सकता है। आप अपने परिवार को प्राथमिकता दे तो अच्छा रहेगा। छोटे भाई बहन के साथ रिश्तो में कुछ खटास आ सकता है। खटास का कारण धन का लेन-देन भी हो सकता है। जीवन साथी के साथ भरपूर प्यार बरसेगा, जिससे पत्नी के साथ आपका प्यार बरक़रार रहेगा। बच्चों को लेकर कोई न कोई परेशानी आपके दिमाग में बनी रहेगी। 

प्रेम जीवन- तुला राशि वालों के प्रेम जीवन में थोड़े उतार-चढ़ाव रहेंगे। साल के बीच में आपके प्रेम जीवन में शांति रहेगी और प्रेम संबंध काफी हद तक अच्छा रहने की संभावना दिखाई दे रही है। इस वर्ष प्रेम जीवन को विवाह में बदलने की संभावना भी दिखाई दे रही है। अपने प्रेम जीवन में आपको अपने पार्टनर की हर चीज और लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत पड़ सकती है। ऐसा कोई कार्य न करें जो आपके प्रेम संबंधों को समाप्त करने की दिशा में आपको ले जाएं। अपने रिश्तों के बीच थोड़ा धर्य और थोड़ी दुरी बनाकर रखें। 

अपनी स्थिति को देखते हुए बहुत सी चीजें तुला राशि वालों को अपनाने की जरूरत है वहीं बहुत सी चीजें नज़रअंदाज़ करने की भी जरूरत पड़ सकती है।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.