होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

जानिए कितने कम्पैटिबल होते हैं एक-दूसरे के लिए मेष राशि के जातक

By Astro panchang | May 15, 2020

हर व्यक्ति के जीवन में प्यार का अहम रोल होता है। आपसे सच्चे प्रेम और प्रेम के प्रति समर्पित साथी की तलाश भी हर किसी को होती है। लेकिन राशियां जन्मकुंडली नक्षत्रों का भी कहीं न कहीं बहुत बड़ा योगदान आपके जीवन में प्रेम की उपलब्धियों को सफल या असफल होने का निर्णय कर देता है। तो चलिए आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से मेष राशि के जातकों के प्रेम संबंधों के बारे में विशेष जानकारी बताते हैं।


सबसे पहले जानिए मेष राशि का जातक होता कैसा है?
अपने अल्हड़ स्वाभाव, ज़िद्दीपन से लबरेज होना मेष राशि के जातकों की पहचान होती है। क्रोध के मामले में भी इनका कोई तोड़ नहीं होता है। खुले विचारों से फैसले लेने की काबिलियत इन में कूट-कूट कर भरी होती है। कभी-कभार त्वरित फैसले लेने की वजह से मेष राशि वालों को नुकसान भी उठाना पड़ता है। मेष राशि के जातकों में धैर्य, दृढ़ संकल्प, आशावाद, और भागता के गुण विद्यमान होते हैं।


मेष राशि का प्रेम संबंध कुछ ऐसा होता है
मेष राशि वाले व्यक्ति जिस किसी से भी प्रेम करते हैं, उसे पूरे जुनून के साथ निभाने की चाहत रखते हैं। लेकिन ऐसे प्रेम में अपने सामने वाले साथी का पर्याप्त आकर्षण ना होने के कारण यह काफी दुखी व निष्ठुर हो जाते हैं। मेष राशि के व्यक्तियों के लिए 'पहली नजर का प्रेम' एक प्रमुख समस्या होती है, जिसका बाद में इन्हें घोर पछतावा भी होता है। लेकिन अपने प्रेम के प्रति जितना इमानदार मेष राशि के लोगों को माना जाता है, उतना अन्य राशियों को नहीं।


मेष राशि के जातकों का अगर मेष राशि से विवाह हो तो क्या होता है?
यदि किसी भी मेष राशि वाले व्यक्ति मेष राशि के जातक से ही विवाह संपन्न हो जाते हैं तब ऐसी स्थिति में दोनों की समान राशि और गुणों की वजह से जीवन में सामंजस्य स्थापित करने की एक कला उत्पन्न हो जाती है। ऐसे दंपत्तियों के जीवन में घनिष्ठता रहती है, यदि समझदारी के साथ फैसले किए जाएं। क्योंकि मेष राशि की महिलाएं अत्यंत निडर व नि:संकोची होती हैं, जिसकी वजह से यदि कोई पुरुष अपनी ओर आकर्षित करना चाहें तो अपने खुले विचारों को ही उनके सफलतापूर्वक प्रकट करना होगा।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.