होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

जानिए कैसा रहेगा मीन राशि वालों का 2020 वार्षिक राशिफल

By Astro panchang | Dec 21, 2019

मीन राशि वालों के लिए 2020 काफी लाभदायक साबित होने वाला है। मीन राशि वाले जिस संकट या परेशानियों से जूझ रहे थे वो 2020 में उससे मुक्ति पा लेंगे। करियर और आर्थिक स्थिति में भी बढ़ाव होगा साथ ही आपको अपनी मेहनत के अच्छे परिणाम भी मिलने के आसार हैं।

आर्थिक स्थिति- साल के शुरुआती समय में मीन राशि के लोगों के लिए धन लाभ के बहुत से योग बने हुए हैं, लेकिन सामने आए धन संबंधी रास्तों को नज़रअंदाज़ बिल्कुल न करें। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होने से भी आपको अच्छा लाभ मिलेगा। नए साल में प्रॉपर्टी पर निवेश के पूरे आसार बनते हुए नज़र आ रहे हैं शांतिपूर्ण तरीके से इस काम को करें नहीं तो इसके दुष्परिणाम भी हो सकते हैं। धार्मिक स्थल में धन खर्च हो सकता है। परिवार वालों का धन संबंधी खर्चों में पूरा साथ रहेगा। आप को एक से अधिक माध्यमों से धन लाभ होने की संभावना बनेगी।  

करियर- साल 2020 में मीन राशि वालों का करियर ऊँचे मुकाम पर रहेगा। साल की शुरुआत में काम में पूरी प्रगति के सारे आसार बनेंगे। ऑफिस में हर जगह आपके काम और मेहनत की तारीफ हो सकती है, उसके लिए अपने काम के साथ कोई खिलवाड़ न करें जिसकी वजह से काम में अनबन न हो। विदेश की कंपनियों में काम कर रहे मीन राशि के लोगों को भारी मुनाफा मिलने के पुरे आसार बनेंगे। उसके बाद 30 जून तक का समय आपकी आमदनी में वृद्धि देने के बना हुआ है। वहीं व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को साल की शुरुआत में थोड़ा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।  
 
स्वास्थ्य- साल की शुरुआत में मीन राशि वालों को थोड़ा सचेत रहने की जरूरत पड़ सकती है। मीन राशि वालों के स्वास्थ की वजह से थोड़े उतार-चढ़ाव का समाना करना पड़ सकता है। साल के बीच में ऑफिस में कुछ परेशानियों का समाना करना पड़ सकता हैं जिसकी वजह से आप मानसिक रूप से कमजोर हो सकते हैं। मीन राशि वालों को इस साल मानसिक रूप से  दृढ़ रहने की जरूरत पड़ सकती है। मौसम में बदलाव के कारण ख़ासी, जुखाम और शरीर में दर्द की परेशानियों का समाना करना पड़ सकता है। 
 
पारिवारिक जीवन- मीन राशि वालों का पारिवारिक जीवन में थोड़े उतार-चढ़ाव होने के आसार बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ अनबन होने के साथ ही परिवार में भी विवाद हो सकता है लेकिन साल के बीच में सब कुछ अच्छा हो जाएगा। अप्रैल से मार्च के बीच में परिवार वालों के साथ आपके रिश्ते काफी सुखद नज़र आते हुए दिखेंगे। रिश्तेदारों से अनबन होने के पूरे आसार बन सकते है लेकिन इन बातों को इग्नोर करने में आपकी भलाई रहेगी। भाई और बहन के स्वास्थ में थोड़ी गिरावट आ सकती है। परिवार के साथ धार्मिक स्थल में घूमने जा सकते है ये ट्रिप आपकी ज़िन्दगी में काफी मनोरंजन से भरपूर रहेगी। माता-पिता का स्वास्थ ठीक रहेगा यदि अगर पहले से माता-पिता बीमार चल रहे हैं तो बीमारी में काफी सुधार आएगा। 
 
प्रेम जीवन- नए साल में मीन राशि वालों का प्रेम जीवन में शुरूआती समय में थोड़े उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन बीच में प्यार बढ़ेगा। पार्टनर के साथ विदेश यात्रा में जाने के पूरे आसार बन रहे हैं। अनमैरिड लोगों का समय खत्म होगा जल्द ही उनकी शादी के पूरे योग बनेंगे। साल के बीच में शादीशुदा जोड़ों के बीच थोड़े ग्रह क्लेश हो सकते हैं। कपल्स को अपना का परिणाम देने के लिए काफी चुनौतियों का समाना करना पड़ सकता है। 
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.