होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

2020 में मिथुन राशि वाले होगें लकी

By Astro panchang | Dec 13, 2019

नया साल आने में बस कुछ दिन बचे है, जिसके लिए लोग अभी से तैयारी करने में जुट गए हैं। नए साल में सब लोगों को ऐसा लगता है कि हमारी किस्मत में अब ऐस क्या नया होने वाला है। तो उनके लिए आज हम मिथुन राशि का 2020 का भविष्य बताएंगे। जिसकी मदद से आपको नए साल में कुछ सावधानियाँ बरतनी होगी, और बहुत सारा प्यार आपकी किस्मत में दस्तक देगा। 
 
कौन होते है मिथुन राशि वाले - मिथुन राशि वाले का, की, कू, घ, छ, के, को और हा वाले होते हैं जिनकी राशि में स्वामी बुध होता है।  राशि चक्र में इसका तीसरा स्थान माना जाता है। मिथुन राशि वाले शारारिक रूप से फुर्तीले और चुस्ती से भरपूर माने जाते हैं। मिथुन राशि वाले लोग सबसे ज्यादा दयावान होते हैं जो अपने खाने से दूसरे के खाने की परेशानी लेते हैं। साथ ही मिथुन राशि वाले मेहनती ईमानदार तथा सहनशील होते हैं। 
 
आर्थिक स्थिति - मिथुन राशि वालों को साल के शुरुआत में आर्थिक तंगी से जुगराना पड़ेगा, लेकिन साल में बीच आर्थिक स्थिति ठीक हो जाएगी। 2020 में मिथुन राशि वालों के खर्चे लगातार बढ़ेंगे साथ ही दूसरी तरफ पैसे आने की कोई जगह नहीं मिल पाएगी।  साल के बीच में परिवार में किसी की तबियत खराब होने के आसार बढ़ेंगे। साल के अंत में मिथुन राशि वाले जो पैसा निवेश करेंगे उनको डबल मुनाफा मिलने के पुरे आसार है। साल के अंत में मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। 
 
करियर - मिथुन राशि वाले स्टूडेंट्स की पढ़ाई की स्थिति 2020 में सफल होती नज़र आ रही है। मिथुन राशि वालों की 2020 के बीच में नौकरी जाने के आसार नज़र आ रहे है, साथ ही उनको दूसरी नौकरी बहुत मुश्किल से मिलेगी। लेकिन साल के मध्य साडी परेशानियों से मुक्त होंगे। अप्रैल के महीने में मिथुन राशि वालों के सारे बनते-बिगड़ते काम पुरे होंगे। सितम्बर महीने में आप किसी नए बिजनेस या नौकरी की शुरुआत कर सकते हैं। 
 
स्वास्थ्य - साल की शुरुआत में मिथुन राशि वालों का स्वास्थ काफी अच्छा रहेगा। लेकिन साल के बीच में थोड़ी से शारारिक समस्या में ग्रस्त होंगे लेकिन कुछ समय सब ठीक हो जाएगा। लेकिन साल कुछ कुछ समय के साथ डॉक्टर को अपना स्वास्थ दिखते रहें। साल के अंत में अपने जीवन साथी के स्वास्थ का थोड़ा ख्याल रखें। 
 
प्रेम जीवन - 2020 में मिथुन राशि वालों का प्रेम जीवन के सारे रस्ते खुलते नज़र आ रहे है। प्रेम जीवन के लिए 2020 बेहद ही लाभदायक होने वाला है। साल के बीच में पार्टनर से थोड़ी कहासुनी हो सकती है। अगर आप शादी शुदा है तो साल में बीच में अपनी पत्नी से झगड़ने से बचे क्योंकि शादी में तलाक होने के आसार बन रहे।  
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.