होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

मकर राशि वाले 2020 में रहेंगे सौभाग्यशाली, जानिए कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ

By Astro panchang | Dec 20, 2019

मकर राशि वाले एक पारिवारिक व्यक्ति होते हैं। मकर राशि वालों को अंदर से प्रेम का एहसास होगा, जो आपके प्रेम जीवन को और भी बढ़िया बना देगा। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं और कोई खास प्लानिंग भी कर सकते हैं। जानिए मकर राशिफल कैसा रहेगा 2020 में और कैसी रहेगी उनकी लव लाइफ, स्वास्थ्य, कैरियर और धन से जुड़ी स्थिति।

करियर- मकर राशि वालों के करियर में 2020 में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, राशि में शनि होने के कारण आपको थोड़ी मेहनत की जरूरत पड़ सकती है। 2020 में कार्य को लेकर देश-विदेश की यात्राएं होंगी। जिस वज़ह से भी आप व्यस्त रहेंगे। 2020 के अंत में कड़ी मेहनत के बाद कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है। एक बात का और ध्यान रखने की जरूरत है कि घरवालों के साथ बात करते समय शांतिपूर्ण तरीका अपनाए। सितम्बर से ही आपका समय लाभकारी होगा।

आर्थिक स्थिति- मकर राशि वालों की नए साल की आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको अपने ख़र्चों पर थोड़ा नियंत्रण रखने की ज़रुरत है, घर की ज़िम्मेदारियों को लेकर आपके खर्चे थोड़े बढ़ सकते हैं। यात्राओं और भाई-बहनों पर भी धन का खर्च होगा। पुस्तैनी ज़मीन को लेकर चल रहे सिलसिले पर आपको अपना हिस्सा मिलने के आसार है। इस दौरान कई रुके हुए कार्य पूर्ण होने का भी योग बन रहा है। 

शिक्षा- मकर राशि के लोगों को इस वर्ष शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। आपको इस क्षेत्र में कड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी, सफलता प्राप्त करने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी है। हालांकि साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी साबित होगी, धीरे-धीरे साल के बीच में थोड़ी परेशानी आ सकती है। इंजीनियरिंग से जुड़े छात्रों के लिए ये समय अच्छा रहेगा। माता-पिता का सहयोग बना रहेगा।

स्वास्थ्य- साल की शुरुआत में किसी मानसिक परेशानी के साथ होने से आप कुछ दबाव सा महसूस करेंगे। इसका प्रभाव आपके कार्य पर भी पड़ेगा। काम का ज्यादा भार होने की वजह से आपके सेहत पर नुकसान होगा। आपको समझना चाहिए कि काम के साथ आराम भी ज़रुरी होता है। किसी तरह की त्वचा  संबंधित परेशानी है तो लापरवाही न करें, समय से इलाज करवा लें। साल के अंत में पैरों और कमर दर्द की वजह से परेशानी हो सकती है।

प्रेम जीवन-  मकर राशि वालों के जीवन में 2020 में काफी रोमांस की बारिश होती नज़र आएगी। साल के बीच में मकर राशि के लोगों की अपने पार्टनर से थोड़ी अनबन हो सकती है जिसकी वजह से उन्हें गृह क्लेश की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। मई के महीने में परिवार में खुशियों का आगमन होगा। अगर आप अपनी परेशानी की वजह से पीछे हटे तो परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल में कमी आएगी।

मकर राशि वालों को अपने जीवन में खुशियाँ लाने के लिए थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है, नए साल में सारे वाद-विवाद से दूर होकर आप को घर को समय  देना जरुरी होगा।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.