होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

जानिए मेष राशि के लिए 2020 कैसा रहेगा

By Astro panchang | Dec 11, 2019

नए साल को लेकर हर व्यक्ति बेहद उत्साहित महसूस करता है। ऐसे में आने वाले नए साल को सुखद बनाने के लिए लोग कई तरह की योजनाएं बनाते हैं तो कई लोग ज्योतिषियों से सालभर का भविष्य पहले ही जान लेने में ज्यादा रूचि रखते हैं। आपने अक्सर लोगों को यह कहते सुना होगा कि अच्छी सेहत के भरोसे रहकर आप अपने जीवन के किसी भी लक्ष्य को बड़ी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। तो इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताएंगे कि मेष राशि के लिए साल 2020 सेहत, पैसे, प्यार आदि के लिहाज से आखिर कैसा रहने वाला है। 

सेहत - स्वास्थ्य हर मनुष्य के जीवन का सबसे प्रमुख हिस्सा है। मार्च से मई तक का समय इस राशि के जातकों के लिए सेहत के लिहाज से अच्छा रहने वाला है। लेकिन नए साल 2020 में जून से अगस्त तक आपको सेहत से जुड़ी कई परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। इस दौरान आपको अपनी सेहत का अधिक ध्यान रखना होगा। अगर आप मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं हैं तो जीवन में मिलने वाली सारी ख़ुशियाँ बेमानी हो जाती हैं। इसलिए हर किसी के जीवन का मुख्य आधार उसका स्वास्थ्य ही माना जाता है। मेष राशि वालों को अपने सेहत का ध्यान थोड़ा ज्यादा रखना चाहिए।

आर्थिक स्थिति- 2020 में साल की शुरुवात में मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी शुरू होगी लेकिन साल के बीच में मेष राशि वालों को धन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इस दिक्कत से मेष राशि वालों को कोई बड़ा घाटा नहीं होगा। धार्मिक कार्यों में पैसों का निवेश कर सकते हैं। अगस्त से अक्टूबर तक धन का निवेश सोच विचार कर करें।  

शिक्षा- मेष राशि के वो जातक जो अभी स्टूडेंट्स हैं उनके लिए 2020 का साल मार्च से अप्रैल तक काफी अच्छा जाएगा। बीच के महीने मेष राशि वालों के लिए काफी मेहनत भरे रहेंगे। साथ ही सितम्बर का महीना मेष राशि वालों के लिए काफी लाभदायक होगा। अक्टूबर से नवंबर तक के बीच आपको मेहनत का मनचाहा फल मिलेगा।

पारिवारिक जीवन- 2020 में मेष राशि वालों का पारिवारिक जीवन थोड़ा उथल-पुथल रहेगा। लेकिन फिर भी मार्च से जुलाई तक का समय पारिवारिक जीवन में थोड़ी खुशहाली लाएगा। जिससे घर में खुशियां आएंगी। नवंबर और दिसंबर के महीने में परिवार में किसी मांगलिक कार्य के होने की संभावना बन सकती है। घर पर पूजा पाठ भी करवा सकते हैं।

प्रेम सम्बन्ध- मेष राशिफल 2020 के अनुसार अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आने वाला साल प्रेम और रोमांस के लिए अच्छा साल होगा। प्रेम संबंधों में अपने अहंकार को कभी बीच में ना आने दें, इससे नुकसान आपका ही होगा। अप्रैल से जून के बीच आपके पार्टनर के साथ आपकी बहस हो सकती है लेकिन ये आपके प्रेम संबंध को ज्यादा प्रभावित नहीं करेगी।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.