होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

कुंभ राशि वाले होंगे धनवान, जानें कैसा रहेगा 2020 में करियर

By Astro panchang | Dec 20, 2019

नए साल की शुरुआत होने को तैयार है, लोग अक्सर अपनी स्थितयों को लेकर काफी परेशान रहते हैं। ऐसे में बहुत से लोग अपना भविष्य जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम कुंभ राशि वालों के पूरे साल के भविष्य के बारे में कुछ बातें आपको बताने जा रहें हैं। 

सेहत- कुंभ राशि वालों की शुरूआती सेहत स्थिति काफी अच्छी रहेगी। कुंभ राशि वाले जिनको जोड़ों में दर्द, नसों और गठिया के रोग की दिक्कत है उन्हें मार्च तक थोड़ी सावधानियाँ बरतने की जरूरत पड़ सकती है। पुराने रोग से जूझ रहे लोगों को अपने रोग से मुक्ति मिलने के आसार बन रहे हैं। अगर आपको ब्लड प्रेशर की समस्या है तो ज्यादा तनाव लेने से बचें। 

आर्थिक स्थिति- आर्थिक स्थिति से भी कुंभ राशि वाले काफी खुश रहेंगे। इस साल कुंभ राशि वालों को पैसे संबंधी दिक्कत से छुटकारा मिल सकता है लेकिन पैसों के कामों में थोड़ा सचेत रहने की जरूरत भी पड़ सकती है। कुंभ राशि वालों के ऐसे आसार बन रहें है कि उन्हें अपने दोस्तों से भी पैसों का लाभ मिल सकता है। नौकरी पेशा लोगों की आर्थिक स्थिति बीच के साल में थोड़ी उतार-चढ़ाव वाली हो सकती है लेकिन बाद में सबकुछ ठीक हो जाएगा। शेयर बाजार में पैसा लगाने से काफी लाभ हो सकते हैं। 

करियर- 2020 में कुंभ राशि वालों को करियर के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आपकी मेहनत के बाद आपको काफी अच्छे लाभ मिलने के एस्सार भी बन जाएंगे। काम के सिलसिले में कुंभ राशि वाले बाहर भी जा सकते हैं। साल के बीच में आपको काम की वजह से थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी नौकरी को लेकर ढील न करें। इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, डॉक्टर, इंजीनियर, फाइनेंस और मीडिया की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए साल काफी फलदायी होगा। दसवीं और बारहवीं में पढ़ने वाले बच्चे शिक्षा में शॉर्टकट अपनाने से बचें। 

पारिवारिक जीवन- नए साल में कुंभ राशि वालों का पारिवारिक जीवन काफी खुशनुमा रहने वाला है। आपके पार्टनर का पूरा साथ काम और पर्सनल लाइफ दोनों में ही रहेगा। काम के लोड से घर में थोड़ा चिड़चिड़ापन रहेगा, जिसकी वजह से आपके पार्टनर से थोड़ी अनबन भी हो सकती है लेकिन बाद में पति के साथ-साथ ससुराल से भी प्यार की बरसात होगी। सितम्बर में परिवार के बीच अच्छा समय बनेगा, जिसका अच्छा फायदा उठाते हुए घर में पूजा पाठ करा सकते हैं। 

प्रेम जीवन- कपल्स के लिए 2020 का साल थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है। कपल्स अपने रिश्ते को लेकर थोड़े सावधानियाँ बरतें। कपल्स के बीच मार्च और अप्रैल के महीन में थोड़े लड़ाई-झगडे हो सकते हैं। कपल्स अपने रिश्ते के साथ पढ़ाई पर भी ज्यादा ध्यान दें। कपल्स के साथ में धूमने के आसार बन रहें हैं जो आपके प्यार के लिए काफी फायदेमंद ट्रिप साबित होगी। 

कुंभ राशि वालों का नया साल काफी अच्छा और रोमांटिक होगा। साथ ही कुछ सावधानियाँ बरतने की जरूरत पड़ सकती है।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.