होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

नौकरी मिलने में आ रही है समस्या तो करें ये असरदार उपाय

By Astro panchang | Dec 10, 2019

आजकल की इस शिक्षित दुनिया में डिग्री सबके पास है, लेकिन नौकरी पाना बेहद ही मुश्किल है। अब ऐसे में लोग अक्सर जॉब के लिए भटकते हैं, फिर भी निराश रह जाते हैं। कहावत के अनुसार नौकरी और छोकरी दोनों किस्मत से मिलती है, तो आज हम आपकी किस्मत जगाने के लिए कुछ ऐसे उपाय लाए हैं, जो बेहद लाभदायक होंगे। शास्त्रों के अनुसार राशि में शनि भारी होने की वजह से नौकरी मिलने में दिक्कत आती है। परन्तु नौकरी की स्थिरता और उन्नति बृहस्पति से सम्बन्ध रखती है। तो आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में जो नौकरी मिलने में आसानी देंगे।

केले के पेड़ में जल चढ़ाएं

नौकरी मिलने में अगर परेशानी आती है, तो केले के पेड़ में जल चढ़ाएं। लेकिन ध्यान रखें कि केले के पेड़ को घर में लगाने से दुष्परिणाम भी होते हैं। केले के पेड़ को घर में लगाने से घर में कलेश बढ़ जाता है। बृहस्पतिवार को केले की जड़ में जल चढ़ाए इससे आपको बहुत ही जल्द नौकरी मिलेगी।

चने की दाल चढ़ाएं

चने की दाल काफी समस्याओं का समादान करती है ऐसे ही नौकरी आने की रुकावट को भी चने की दाल दूर करती है। दान करने से हमेशा कष्ट दूर होते है, इसलिए बृहस्पतिवार को केले के पेड़ में चने की दाल चढ़ाएं और दान भी करें। इस उपाय को 9 बृहस्पतिवार करने से नौकरी मिलने में आसानी होती है। 

शिवलिंग पर चावल चढ़ाएं

नौकरी मिलने में अगर आपको रुकावट आ रही है या फिर आप नौकरी ढूंढ कर थक चुके हैं तो रोजाना शिवलिंग पर चावल चढ़ाएं और मनचाही नौकरी पाए साथ ही शिवलिंग में चावल चढ़ाने से लक्ष्मी की भी प्राप्ति होती है। 

इंटरव्यू देने जाते वक़्त करें ये उपाय

अगर आपको इंटरव्यू के लिए जाना है और आपके मन में डर है तो रस्ते में जाते वक़्त गाय को रोटी या फिर गुड़ खिलाकर अपने इंटरव्यू के लिए आगे बढ़ें। 

हनुमान चालीसा का पाठ करें

हनुमान चालीसा हमेशा कष्ट निवारण रही है, ऐसे ही नौकरी नहीं मिलने के कष्ट को हनुमान चालीसा ही दूर करती है, पूजा करते वक़्त हमेशा हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें।       

निम्बू से उपचार

अगर आपको भी नौकरी नहीं मिलने की वजह से परेशान हैं तो एक निम्बू लें उसमें 3 लौंग गाड़ दें। लौंग गाड़ने के बाद उस निम्बू को नौकरी पाने तक हमेशा अपने पास रखें।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.